chhuta hua registration matric-inter ka

बिहार बोर्ड मैट्रिक-इंटर 2023 के लिए छूटा हुआ रजिस्ट्रेशन: 2021 में क्लास 9th और क्लास 11th में एडमिशन लेने वाले छात्रों की मैट्रिक और इंटर की वार्षिक परीक्षा 2023 में होने वाली है। परंतु इन छात्रों का रजिस्ट्रेशन 2021 में एडमिशन के बाद ही हो चुका है। 

कुछ छात्र ऐसे भी हैं जो किसी कारण से 2021 में मैट्रिक और इंटर परीक्षा 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं करवा पाए। तो ऐसे छात्रों को परेशान होने की जरूरत नहीं है। इस पोस्ट में बिहार बोर्ड मैट्रिक-इंटर का छूटा हुआ रजिस्ट्रेशन कब से शुरू होने वाला है, उसकी पूरी जानकारी आपको मिलने वाली है। जैसे-

  • मैट्रिक के छूटे हुए छात्रों का रजिस्ट्रेशन कब शुरू होगा?
  • इंटर के छूटे हुए छात्रों का रजिस्ट्रेशन कब शुरू होगा?
  • छूटा हुआ रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए क्या करना होगा?

मैट्रिक के छूटे हुए छात्रों का रजिस्ट्रेशन कब शुरू होगा?

बिहार बोर्ड मैट्रिक 2023 का छूटा हुआ रजिस्ट्रेशन: पिछले साल भी कई ऐसे छात्र थे जो निर्धारित तिथि के अंदर अपना रजिस्ट्रेशन नहीं करवा पाए। बिहार बोर्ड ने मैट्रिक परीक्षा 2022 का फॉर्म भरने से पहले ऐसे छात्रों को अपना छूटा हुआ रजिस्ट्रेशन करने का दोबारा मौका दिया था। जिसके लिए पिछले साल 09 जुलाई से 15 जुलाई तक मौका दिया गया था। 

बिहार बोर्ड मैट्रिक का छूटा हुआ रजिस्ट्रेशन
बिहार बोर्ड मैट्रिक का छूटा हुआ रजिस्ट्रेशन

बिहार बोर्ड मैट्रिक 2023 का छूटा हुआ रजिस्ट्रेशन: 15 जुलाई को मैट्रिक 2022 के लिए छूटा हुआ रजिस्ट्रेशन करने का लास्ट डेट था। लेकिन डेट खत्म होने के बाद एक बार फिर इस अंतिम तिथि को बढ़ाया गया और 08 अगस्त तक मैट्रिक के छात्रों को रजिस्ट्रेशन कराने का मुक दिया गया। 

अर्थात देखा जाए तो 09 जुलाई से 08 अगस्त तक पूरे एक महीने का समय दिया गया, छूटे हुए छात्रों को रजिस्ट्रेशन कराने के लिए। 

अब सवाल उठता है कि मैट्रिक परीक्षा 2023 के लिए छूटे हुए छात्रों का रजिस्ट्रेशन इस साल कब होगा? तो इस साल भी जुलाई से अगस्त तक बिहार बोर्ड के मैट्रिक 2023 का छूटा हुआ रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया जाएगा। 

बिहार बोर्ड मैट्रिक का छूटा हुआ रजिस्ट्रेशन
बिहार बोर्ड मैट्रिक का छूटा हुआ रजिस्ट्रेशन

इंटर के छूटे हुए छात्रों का रजिस्ट्रेशन कब शुरू होगा?

बिहार बोर्ड इंटर 2023 का छूटा हुआ रजिस्ट्रेशन: मैट्रिक की तरह ही पिछले साल इंटर के भी छूटे हुए छात्रों को दोबारा रजिस्ट्रेशन कराने का मौका दिया गया था। इसके लिए इंटर 2022 का फॉर्म भरने से पहले डेट जारी किया गया था और इंटर के छात्रों का छूटा हुआ रजिस्ट्रेशन करने के लिए 09 जुलाई से 15 जुलाई तक मौका दिया गया था। 

इंटर परीक्षा 2023 के लिए छूटे हुए छात्रों का रजिस्ट्रेशन
इंटर परीक्षा 2023 के लिए छूटे हुए छात्रों का रजिस्ट्रेशन

बिहार बोर्ड इंटर 2023 का छूटा हुआ रजिस्ट्रेशन: मैट्रिक की ही तरह 15 जुलाई को रजिस्ट्रेशन का लास्ट डेट खत्म होते ही एक बार फिर इस अंतिम तिथि को बढ़ाया गया और 08 अगस्त तक इंटर के छूटे हुए छात्रों को रजिस्ट्रेशन कराने का मौका दिया गया। 

अर्थात देखा जाए तो 09 जुलाई से 08 अगस्त तक पूरे एक महीने का समय दिया गया, इंटर के छूटे हुए छात्रों को रजिस्ट्रेशन कराने के लिए। 

तो इस साल भी जुलाई से अगस्त तक बिहार बोर्ड के इंटर 2023 का छूटा हुआ रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया जाएगा। जिसकी सूचना SkyLight Study के YouTube Channel और WhatsApp Group के माध्यम से दी जाएगी। 

इंटर परीक्षा 2023 के लिए छूटे हुए छात्रों का रजिस्ट्रेशन
इंटर परीक्षा 2023 के लिए छूटे हुए छात्रों का रजिस्ट्रेशन

छूटा हुआ रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए क्या करना होगा?

मैट्रिक-इंटर के छूटे हुए छात्रों का रजिस्ट्रेशन डेट लगभग एक साथ ही जारी किया जाता है। जैसे ही रजिस्ट्रेशन डेट आए, आपको अपने स्कूल/कॉलेज से संपर्क करना है। स्कूल/कॉलेज से आपको एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म दिया जाएगा। इस रजिस्ट्रेशन फॉर्म को सही-सही पूरा भर कर अपने स्कूल/कॉलेज में निर्धारित शुल्क के साथ जमा कर दें। फॉर्म के आधार पर आपका रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन कर दिया जाएगा। 

मैट्रिक-इंटर 2023 के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म नीचे डाउनलोड के लिए उपलब्ध कराया गया है। इस रजिस्ट्रेशन फॉर्म को आप नीचे दिए गए बिहार बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाईट से भी डाउनलोड कर सकते हैं। 

मैट्रिक-इंटर 2023 रजिस्ट्रेशन फॉर्म डाउनलोड

BIHAR BOARD REGISTRATON

FOR MATRIC-INTER 2023

MATRIC 2023 OFFICIAL WEBSITE

INTER 2023 OFFICIAL WEBSITE

CLICK HERE

साइकिल पोशाक छात्रवृति का पैसा

Click here

BIHAR BOARD 9th REGISTRATON FOR MATRIC 2024

Click Here

9th-10th FIRST TERMINAL EXAM ROUTINE

INTER ADMISSION 2022 FIRST MERIT LIST

TELEGRAM CHANNEL

YOUTUBE CHANNEL

WHATSAPP GROUP

error: Content is protected !!