inter merit list 2022

inter admission 2022 1st merit list : यदि आप भी बिहार बोर्ड इंटर सेशन 2022-24 में  एडमिशन लेने वाले हैं और इंटर एडमिशन के लिए अप्लाइ करने के बाद फर्स्ट मेरिट लिस्ट का इंतेजार कर रहे हैं तो इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं की inter admission 2022 first merit list कब जारी होने वाला है। 

Bihar Board inter merit list 2022

Bihar Board Inter Admission 2022 के लिए first merit list जारी करने संबंध में इस पोस्ट में निम्नलिखित जानकारी आपको मिलने वाली है-

  • पिछले साल इन्टर एडमिशन के लिए मेरिट लिस्ट कब जारी किया गया था?
  • इस साल बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन 2022 के लिए फर्स्ट मेरिट लिस्ट कब जारी होगा?
  • inter admission 2022 के लिए मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद छात्रों को क्या करना होगा?
  • मेरिट लिस्ट डाउनलोड करने का तरीका और links क्या होंगे?

पिछले साल इन्टर एडमिशन के लिए मेरिट लिस्ट कब जारी किया गया था?

इस साल 2022 में बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन के लिए मेरिट लिस्ट जारी कब होगा इसका अंदाज बिहार बोर्ड के पिछले साल के पैटर्न से लग जाता है। 

पिछले साल बिहार बोर्ड द्वारा 18.08.2021 को इन्टर एडमिशन के लिए प्रथम चयन सूची (First Merit List) जारी किया गया था। इसका विवरण और ऑफिशियल नोटिफिकेशन आप नीचे देख सकते हैं। 

मैट्रिक- इंटर 2023 के लिए छूटा हुआ रजिस्ट्रेशन कब होगा?

inter admission first merit list 2021
inter admission first merit list 2021

बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन 2022 के लिए फर्स्ट मेरिट लिस्ट कब जारी होगा?

Bihar Board Inter Admission 2022 के लिए 1st merit list के आधार पर 24.08.2021 तक कॉलेजों मे इंटर में एडमिशन लिया गया था। बाद में इस लास्ट डेट को भी कई बार बढ़ाया गया। 

इस वर्ष 2022 में चूंकि inter admission 2022 के लिए अप्लाइ करने का लास्ट डेट पिछले साल की तुलना में पहले खत्म कर दिया गया है तो उम्मीद है इस साल Bihar Board Inter Admission 2022 के लिए 1st merit list पहले जारी कर दिया जाए। तो संभावना है कि जुलाई माह खत्म होते-होते Bihar Board Inter Admission 2022 के लिए प्रथम चयन सूची (First Merit List 2022) जारी कर दिया जाए। 

लेकिन इतना तो तय है कि एक बार फिर से इंटर एडमिशन के लिए online apply करने का डेट बढ़ाया जाएगा क्योंकि अभी CBSE 10th का रिजल्ट आना बाकी है। CBSE के छात्रों को भी बिहार बोर्ड से इंटर करने का मौका देने के लिए online करने का डेट बढ़ाना आवश्यक हो जाता है। 

CYCLE POSHAK CHHATRVRITI KA PAISA 2022

inter admission 2022 के लिए मेरिट लिस्ट जारी होने के बाद छात्रों को क्या करना होगा?

Bihar board inter admission merit list 2022 आने के बाद छात्रों को OFSS पोर्टल पर लॉगिन करना होगा, जिसका LINK नीचे दिया गया है। 

OFSS Student Login

ofss student login

अगर आपका selection फर्स्ट मेरिट लिस्ट में हुआ होगा तो लॉगिन करने के बाद आपको बिहार बोर्ड इंटर एडमिशन 2022 के लिए इंटीमेशन लेटर (INTIMATION LETTER) डाउनलोड करने का ऑप्शन दिया जाएगा। 

ये इंटीमेशन लेटर (INTIMATION LETTER) नीचे दिए गए फोटो की तरह होगा, जिसमें आपके नाम, संकाय के साथ आबंटित +2 स्कूल/कॉलेज का नाम भी होगा। उसी आबंटित (Alloted) +2 स्कूल/कॉलेज में जा कर आपको निर्धारित तिथि के अंदर इन्टर सेशन 2022-24 में एडमिशन कराना होगा। 

Bihar Board Inter Admission Intimation Letter
Bihar Board Inter Admission Intimation Letter

IMPORTANT LINKS

  • OFSS OFFCIAL WEBSITE             CLICK HERE
  • STUDENT LOGIN                           CLICK HERE
  • COMMON PROSPECTUS              DOWNLOAD NOW
  • COLLEGE INFORMATION             CHECK NOW
  • YOUTUBE CHANNEL                    SUBSCRIBE NOW
  • TELEGRAM CHANNEL                 JOIN NOW
  • WHATSAPP GROUP                     JOIN NOW

error: Content is protected !!