Table of Contents

Matric inter Original Registration Card 2023: 08 तक होगा सुधार, यहाँ डाउनलोड करें ऑफिशियल नोटिफिकेशन

Bihar board original registration me sudhar kasie kare: मैट्रिक-इंटर परीक्षा 2023 के लिए Original Registration Card 2023 जारी हो गया है। जिसके आधार पर 2023 की वार्षिक मैट्रिक इंटर वार्षिक के लिए, परीक्षा फॉर्म भरने की प्रक्रिया चल रही है। परीक्षा फॉर्म भरने की अंतिम तिथि को 08 अक्टूबर तक विस्तारित कर दिया गया है। 

अभी भी बहुत सारे छात्रों के ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन कार्ड में कई गलतियाँ हैं, जिसके कारण छात्र परेशान हैं। कई छात्रों ने तो अपने त्रुटिपूर्ण पंजीयन पत्र के आधार पर ही परीक्षा फॉर्म भर दिया है। 

परंतु 25 सितंबर को ऐसे छात्रों के लिए राहत की खबर आई है। बिहार बोर्ड ने ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन कार्ड 2023 में सुधार का डेट जारी कर दिया है। जिसका ऑफिशियल नोटिफिकेशन और हिंदुस्तान पेपर में इसके संबंध में छपी खबर आप नीचे पढ़ सकते हैं। ऑफिशियल नोटिफिकेशन का pdf डाउनलोड करने का लिंक भी नीचे दिया गया है। 

Matric inter Original Registration Card 2023 में सुधार कैसे होगा?

original registration me sudhar kasie kare: मैट्रिक-इंटर परीक्षा 2023 के लिए Original Registration Card 2023 में सुधार करने के लिए फिलहाल 08 सितंबर तक डेट रखा गया है। 

अपने मूल पंजीयन पत्र (Original Registration Card) में सुधार करवाने के लिए आपको निम्नलिखित प्रक्रिया को follow करना होगा। 

  1. ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन कार्ड का फोटोकापी करा कर अपने स्कूल/कॉलेज में जाएं। 
  2. रजिस्ट्रेशन कार्ड के फोटोकॉपी पर गलत डीटेल को गोल घेर दें और वहाँ पर सही डिटेल्स लिख दें। 
  3. अपने स्कूल/कॉलेज के शिक्षक के पास ये फोटोकॉपी जमा कर दें। 
  4. आपके ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन में सुधार कर दिया जाएगा। 

अगर मैट्रिक-इंटर 2023 का फॉर्म भर चुके हैं तो सुधार करवा सकते हैं या नहीं?

मूल पंजीयन पत्र में सुधार कैसे करें: जो छात्र मैट्रिक-इंटर 2023 का परीक्षा फॉर्म भर कर अपने स्कूल/कॉलेज में जमा कर चुके हैं, वो इस दुविधा में हैं कि उनके रजिस्ट्रेशन मे सुधार होगा की नहीं। 

आप चाहे अभी तक परीक्षा फॉर्म भरे हों या न भरे हों, अगर आपके रजिस्ट्रेशन मे कोई त्रुटि है तो सुधार जरूर करवाएं। इससे आपके फॉर्म पर या एडमिट कार्ड आने पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला है। 

अगर स्कूल कॉलेज ओरिजिनल रजिस्ट्रेशन मे सुधार करने से मना करे तो क्या करें?

मूल पंजीयन पत्र में सुधार करने से स्कूल/कॉलेज मना करे तो क्या करें: जब बिहार बोर्ड ने सुधार का डेट जारी कर दिया है तो सुधार करवाना आपका अधिकार है। कोई भी स्कूल/कॉलेज रजिस्ट्रेशन में सुधार करने से मना नहीं कर सकता। 

फिर भी अगर आपका स्कूल/कॉलेज सुधार करने से इनकार करे तो उन्हें ऑफिशियल नोटिफिकेशन और हिंदुस्तान पेपर का न्यूज क्लिप दिखा सकते हैं। ऑफिशियल नोटिफिकेशन और न्यूज क्लिप का pdf download link नीचे दिया गया है। 

Bihar board original registration me sudhar kasie kare
Bihar board original registration me sudhar kasie kare2
Bihar board original registration me sudhar ka news
Bihar board original registration me sudhar Matric Notification
Bihar board original registration me sudhar Matric Notification
Bihar board original registration me sudhar inter Notification
Bihar board original registration me sudhar inter Notification

Original Registration Card Sudhar Official Notification Download Link

Important Links

error: Content is protected !!